An Interesting Story- Argument Between Husband and Wife, एक मजेदार कहनी - पति-पत्नी में तकरार
An Interesting Story- Argument Between Husband and Wife, एक मजेदार कहनी - पति-पत्नी में तकरार

An Interesting Story- Argument Between Husband and Wife- एक मजेदार कहनी – पति-पत्नी में तकरार

An Interesting Story- Argument Between Husband and Wife- एक मजेदार कहनीपतिपत्नी में तकरार

एक पति-पत्नी में तकरार (argument) हो गयी —पति कह रहा था : “मैं नवाब हूँ इस शहर (city) का लोग इसलिए मेरी इज्जत (respect) करते है और तुम्हारी इज्जत मेरी वजह से है।” पत्नी कह रही थी : “आपकी इज्जत मेरी वजह (cause of me) से है। मैं चाहूँ तो आपकी इज्जत एक मिनट में बिगाड़ भी सकती हूँ और बना भी सकती हूँ।” नवाब को तैश (angry) आ गया।

नवाब बोला :” ठीक है (all right) दिखाओ मेरी इज्जत खराब करके।”

बात आई गई हो गयी। नवाब के घर शाम (party in evening) को महफ़िल जमी थो दोस्तों की … हंसी मजाक हो रहा था कि अचानक नवाब को अपने बेटे के रोने की (son was crying) आवाज आई । वो जोर जोर से रो रहा था और नवाब की पत्नी बुरी तरह उसे डांट (scolding) रही थी। नवाब ने जोर से आवाज देकर पूछा कि क्या हुआ बेगम (what happens wife) क्यों डाँट रही हो?

7 खास उपाय खतरनाक मोबाइल रेडिएशन से बचने के

तो बेगम ने अंदर से कहा कि देखिये न—आपका बेटा (your son) खिचड़ी मांग रहा है और जब भर पेट खा चुका है। नवाब ने कहा कि दे दो थोड़ी सी और बेगम ने कहा घर (house) में और भी तो लोग है सारी इसी को कैसे दे दूँ?

पूरी महफ़िल शांत (silence) हो गयी । लोग कानाफूसी करने लगे कि कैसा नवाब है ? जरा सी खिचड़ी के लिए इसके घर में झगड़ा (argument at home) होता है।

नवाब की पगड़ी उछल (insult) गई। सभी लोग चुपचाप उठ कर चले गए घर में अशांति (unrest) हो रही है देख कर।

नवाब उठ कर अपनी बेगम के पास आया (gone to wife) और बोला कि मैं मान गया तुमने आज मेरी इज्जत तो उतार (respect) दी लोग भी कैसी-कैसी बातें कर रहे थे। अब तुम यही इज्जत वापस लाकर दिखाओ।

बेगम बोली :”इसमे कौन सी बड़ी बात है (not abig thing) आज जो लोग महफ़िल में थे उन्हें आप फिर किसी बहाने से (invitation) निमंत्रण दीजिये।”

ऐसे ही नवाब ने सबको बुलाया बैठक और मौज मस्ती (enjoyment) के बहाने।सभी मित्रगण बैठे थे । हंसी  मजाक चल रहा था कि फिर वही नवाब के बेटे की रोने की (son crying again) आवाज आई —नवाब ने आवाज देकर पूछा :

बेगम क्या हुआ क्यों रो रहा (why my son is crying) है हमारा बेटा ?” बेगम ने कहा फिर वही खिचड़ी खाने की जिद्द कर रहा है ।” लोग फिर एक दूसरे का मुंह (watching each other) देखने लगे कि यार एक मामूली खिचड़ी के लिए इस नवाब के घर पर  (daily arguments) रोज झगड़ा होता है।

नवाब मुस्कुराते  (smile) हुए बोला “अच्छा बेगम तुम एक काम करो तुम खिचड़ी यहाँ लेकर आओ .. हम खुद अपने हाथों (from own hands) से अपने बेटे को देंगे । वो मान जाएगा और सभी मेहमानो (guests) को भी खिचड़ी खिलाओ। “

सेक्स के वक्त इन 7 गलतियों की वजह से महिलाओं को नहीं मिल पाता है पूरा प्लेजर

बेगम ने आवाज दी ” जी नवाब साहब”

बेगम बैठक खाने में आ गई पीछे नौकर (worker) खाने का सामान सर पर रख आ रहा था। हंडिया नीचे रखी और मेहमानो को (start serving to guests) भी देना शुरू किया अपने बेटे के साथ। सारे नवाब के दोस्त हैरान -जो परोसा (serve) जा रहा था वो चावल की खिचड़ी (rice khichdi) तो कत्तई नहीं थी। उसमे खजूर-पिस्ता-काजू बादाम-किशमिश -गरी इत्यादि (dry fruits) से मिला कर बनाया हुआ सुस्वादिष्ट व्यंजन (delicious dish) था। अब लोग मन ही मन सोच (guests were thinking) रहे थे कि ये खिचड़ी है? नवाब के घर इसे खिचड़ी बोलते हैं तो -मावा-मिठाई किसे बोलते होंगे ?

नवाब की इज्जत को चार-चाँद लग गए । लोग नवाब की रईसी की बातें (taking about richness and kidness) करने लगे। नवाब ने बेगम के सामने हाथ जोड़े (hands) और कहा “मान गया मैं कि घर की औरत  इज्जत बना भी सकती है बिगाड़ भी सकती है—और जिस व्यक्ति को घर में इज्जत  हासिल नहीं उसे दुनियाँ (never get respect anywhere in world) मे कहीं इज्जत नहीं मिलती।”

आखिर क्यों जरूरत से ज्यादा सोचना है सेहत के लिए नुकसानदेय जानिये 8 कारण

सृष्टि मे यह सिद्धांत हर जगह लागू (applicable everywhere) हो जाएगा ।

अहंकार युक्त जीवन (attitude in life) में सृष्टि जब चाहे हमारे अहंकार की इज्जत उतार (always get disrespect) सकती है और नम्रता युक्त जीवन मे इज्ज़त बना सकती है ।

Kahani, kahaniya, hindi kahaniya, hindi kahani, stories in hindi, kahaniyan, motivational and inspirational kahaniya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

A Motivational Story- Widow Woman is not weak, एक प्रेरणादायक कहानी - विधवा औरत कमजोर नही

A Motivational Story- Widow Woman is not weak- एक प्रेरणादायक कहानी – विधवा औरत कमजोर नही

A Motivational Story- Widow Woman is not weak- एक प्रेरणादायक कहानी – विधवा औरत कमजोर ...