जानिये धन प्राप्ति के 10 अचूक उपाय | Jaaniye Dhan Prapti ke 10 Achook Upaaye

जानिये धन प्राप्ति के 10 अचूक उपाय | Jaaniye Dhan Prapti ke 10 Achook Upaaye

अपार धन (money) की प्राप्ति हर मनुष्य की चाहत होती है। अपार धन (money) चाहने की इच्छा भी अपार होना जरूरी है। सिर्फ चाहने से धन (money) नहीं मिलता उसके लिए मन में तड़प (pain) होना भी जरूरी है।

अपार धन (money) प्राप्ति के लिए शुद्ध आचरण (behavior) और शुद्ध विचार (thoughts) का होना भी जरूरी है। दरिद्र (poor)ता, गरीबी या कर्ज से छुटकारा पाकर धन (money)वान बनने के लिए यहां प्रस्तुत हैं आजमाए हुए ऐसे 10 अचूक उपाय जिन्हें आजमाकर आप भी धन (money)वान बन सकते हैं।

विष्णु-लक्ष्मी पूजा : Bhagwan Vishnu Lakshmi ji ki Pooja

परमेश्वर के 3 रूपों में से एक भगवान विष्णु (bhagwan shri vishnu ji) को पालनहार माना जाता है। विष्णु ने ब्रह्मा के पुत्र भृगु की पुत्री लक्ष्मी से विवाह (marriage) किया था। शिव ने ब्रह्मा के पुत्र दक्ष की कन्या सती से विवाह (marriage) किया था। विष्णु ही व्यक्ति को सुख, शांति और समृद्धि देने वाले देव हैं। विष्णु की पूजा और प्रार्थना करने से लक्ष्मीजी (goddess lakshmji ji) प्रसन्न होती है। लक्ष्मीजी के 18 पुत्रों की भी पूजा करने से धन (money) की प्राप्ति होती है।

Click here to read:-  Prevent These Dreadful Disease By Getting Regular Eye Checkup

* विष्णु-लक्ष्मी का बड़ा-सा चित्र (photo) घर में रहना चाहिए। शालिग्राम की नित्य पूजा पंचामृत के स्थान के साथ चंदन आदि लगाकर की जानी चाहिए।

* विष्णु-लक्ष्मी मंदिर (Mandir) में प्रति शुक्रवार को लाल रंग के फूल (red flowers) अर्पित किए जाने चाहिए।

* मां लक्ष्मी की प्रतिमा के सामने 11 दिनों तक अखंड ज्योत (तेल का दीपक) प्रज्वलित करें। 11वें दिन 11 कन्या को भोजन कराकर एक सिक्का व मेहंदी (turmeric) दें।

* शुक्रवार के दिन दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर भगवान विष्णु (bhagwan vishnu) का अभिषेक करें। इस उपाय में मां लक्ष्मी जल्दी प्रसन्न हो जाती हैं।

देहली पूजा : Dehli Pooja

प्रतिदिन सुबह उठकर विश्वासपूर्वक यह विचार करें कि लक्ष्मी आने वाली हैं। इसके लिए घर को साफ-सुथरा करने और स्नान (bath) आदि से निवृत्त होने के बाद सुगंधित वातावरण कर दें।

भगवान का पूजन करने के बाद अंत में देहली की पूजा करें। देहली (डेली) के दोनों ओर सातिया बनाकर उसकी पूजा करें। सातिये के ऊपर चावल (chawal) की एक ढेरी बनाएं और एक-एक सुपारी पर कलवा बांधकर उसको ढेरी के ऊपर रख दें। इस उपाय से धन (money)लाभ होगा।

बंद किस्मत खोले ताला : Band Kismat Khole Tala

सबसे पहले आप ताले की दुकान (shop) पर किसी भी शुक्रवार को जाएं और एक स्टील या लोहे (metal lock) का ताला खरीद लें। लेकिन ध्यान रखें ताला बंद होना चाहिए, खुला ताला नहीं। ताला खरीदते समय उसे न दुकानदार को खोलने दें और न आप खुद खोलें। ताला सही है या नहीं, यह जांचने के लिए भी न खोलें। बस, बंद ताले को खरीदकर ले आएं।

उस ताले को एक डिब्बे में रखें और शुक्रवार की रात को ही अपने सोने वाले कमरे में बिस्तर (near pillow/bed) के पास रख लें। शनिवार सुबह उठकर स्नान आदि से निवृत्त होकर ताले को बिना खोले किसी मंदिर (Mandir) ( या देवस्थान पर रख दें। ताले को रखकर बिना कुछ बोले, बिना पलटें वापस अपने घर आ जाएं।

विश्वास और श्रद्धा रखें, जैसे ही कोई उस ताले को खोलेगा आपकी किस्मत (luck) का ताला भी खुल जाएगा। यह लाल किताब का जाना-माना प्रयोग है। अपनी किस्मत चमकाने के लिए इसे अवश्य आजमाएं…

Click here to read:-  10 Tips of Computer Eye Strain Relief and Stress

गाय को गुड़ खिलाएं : Cow ko Gudd Khilaye

सवा 5 किलो आटा एवं सवा किलो गुड़ लें। दोनों का मिश्रण कर रोटियां बना लें। गुरुवार के दिन सायंकाल गाय को खिलाएं। 3 गुरुवार तक यह कार्य करने से दरिद्र (poor)ता समाप्त (finish) होती है।

शुक्रवार को पीले कपड़े में 5 कौड़ी और थोड़ी-सी केसर, चांदी के सिक्के के साथ बांधकर तिजोरी या धन (money) रखने के स्थान पर रख दें। उसके साथ थोड़ी हल्दी की गांठें भी रख दें। कुछ दिनों में ही इसका असर होने लगेगा।

धन (money) से बढ़ता धन (money) :

अपनी तिजोरी में 10 के लगभग 100 से ज्यादा नोट रखें। जेब में हमेशा कुछ सिक्के (coins) रखें। खुद को धन (money)वान मानना शुरू कर दें और उसी तरह से कपड़े पहनें (wear clothes) और जो भी आप खरीदना चाहते हैं उसके बारे में कल्पना करें। जो लोग खुद को दरिद्र (poor) मानते हैं, वे हमेशा दरिद्र (poor) ही बने रहते हैं।

हमेशा सकारात्मक सोचें (positive thinking) और खुद को साफ और स्वच्छ बनाए रखें। प्रतिदिन मंदिर (Mandir) ( जाएं और जो मिला है उसके लिए धन्यवाद देने के साथ अपनी नई मांग रखें और उस मांग की पूर्ति का श्रद्धा और सबूरी के साथ इंतजार करें।

अन्नदान से लाभ : Anndaan Se Labh

प्रतिदिन कौए, गाय और कुत्ते को रोटी खिलाएं। काले कुत्ते (black dog) को शनिवार के दिन सरसों के तेल से चुपड़ी हुई रोटी खिलाएं। धन (money)लाभ (money gain) में आ रही बाधा दूर होगी।

गुरुवार करें : Guruvar kare

प्रति गुरुवार (every thursday) को पीपल में जल चढ़ाएं और माथे पर केसर का तिलक लगाएं। धन (money)लाभ होगा।

दीपक जलाएं : Deepak Jalaye

प्रति शनिवार को पीपल के वृक्ष के ‍नीचे घी का दीपक जलाएं और सुगंधित अगरबत्ती लगाएं।

Click here to read:-  25 Home Remedies for Cough, Cold and Sneezing

गणेशजी को प्रसन्न करें : Ganeshji ko Prassan Kare

प्रति बुधवार को गणेशजी को बेसन के लड्डू का भोग लगाएं। मंदिर (Mandir) में 5 तरह के फल या गुड़ और चने का दान करने से भी धन (money) की प्राप्ति होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *